जल्द ही भारत में होगा “मेड इन इंडिया 5 जी नेटवर्क”: मुकेश अंबानी

रिलायंस जियो की बात करें तो इस कंपनी ने भारत में सबसे पहले 4G नेटवर्क देकर देश को एक कदम आगे सोचने के लिए तैयार कर दिया था रिलायंस जियो आने से पहले हमारे देश में इंटरनेट से कम-से कम लोग जुड़े हुए थे लेकिन आज जियो की नै शुरुआत ने भारत देश को एक नए रूप में ढाल दिए रिलायंस जियो के बार सभी कंपनियों ने अपने 4G नेटवर्क देना शुरू कर दिए

रिलायंस जियो इस बार भारत देश में 5G नेटवर्क की शुरुआत कर रहा है इससे भारत देश में अब और भी ज्यादा तेजी से इंटरनेट चलेगा

जियो ने स्क्रैच से पूर्ण 5 जी समाधान डिजाइन और विकसित किया है। 5 जी स्पेक्ट्रम उपलब्ध होते ही यह ट्रायल के लिए तैयार हो जाएगा और अगले साल फील्ड तैनाती के लिए तैयार हो सकता है। मुकेश अंबानी ने कंपनी की 43 वीं वार्षिक आम ब…

रिलायंस जियो ने स्क्रैच से पूर्ण 5 जी समाधान डिजाइन और विकसित किया है। 5 जी स्पेक्ट्रम उपलब्ध होते ही यह ट्रायल के लिए तैयार हो जाएगा और अगले साल फील्ड तैनाती के लिए तैयार हो सकता है। मुकेश अंबानी ने कंपनी की 43 वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में यह घोषणा की।

अंबानी ने कंपनी की 43 वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) के दौरान कहा, ” जिओ ने स्क्रैच से पूर्ण 5 जी समाधान तैयार किया है, जिससे हम 100 प्रतिशत घरेलू तकनीकों और समाधानों का उपयोग करते हुए भारत में एक विश्व स्तरीय 5 जी सेवा शुरू कर सकेंगे। जो लोग जागरूक नहीं हैं, उनके लिए 5 जी मोबाइल ब्रॉडबैंड की अगली पीढ़ी है जो 4 जी एलटीई कनेक्शन को बदल देगी। 5 जी के साथ, आप तेजी से डाउनलोड और अपलोड गति की उम्मीद कर सकते हैं। 5 जी भी कम विलंबता का वादा करता है।

5 जी स्पेक्ट्रम की नीलामी भारत में होनी बाकी है। दूरसंचार उद्योग के खराब वित्तीय स्वास्थ्य के कारण भारत ने 2021 तक 5 जी स्पेक्ट्रम की नीलामी में देरी की है।

Leave a Comment