16 जुलाई कर्क संक्रांति इन राशियों के लिए होगी अशुभ

बुरा समय किसी को बता कर नहीं आता इसलिए सावधानी रखना बेहद जरुरी है इसलिए आज हम आपको बताएंगे की 16 जुलाई को सूर्य का उत्तरायण होने पर मकर सन्क्रांति होती है और दक्षिणायन होने पर कर्क सन्क्रांति पर सूर्यदेव कर्क राशि में प्रवेश कर रहे हैं इसलिए इस दिन को कर्क संक्रांति के रूप में मनाया जाता है इस दिन दान-पुण्य करने से आपके सभी बिगड़े काम बन जाएंगे ये दिन कुछ राशियों के लिए तो बेहद ही शुभ और कुछ राशिओं के लिए अशुभ होता तो आज हम आपको बताएँगे की ये कर्क संक्रांति किन राशियों के लिए शुभ और किन राशियों के लिए अशुभ रहेगी

यहां इस खबर में हम मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि में पड़ने वाले प्रभाव को जानते हैं। ज्योतिषाचार्य और कुंडली विशेषज्ञ पंडित अनीष व्यास के अनुसार –

मेष: सूर्य का गोचर आपके चतुर्थी भाव में होगा। आपको समाज में मान सम्मान मिलेगा। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होने की संभावना है। सरकारी क्षेत्र से भी अच्छे लाभ मिलेंगे। यदि आप नौकरी करते हैं, तो नौकरी में आपको अच्छा इंक्रीमेंट और पदोन्नति मिल सकती है। हालांकि माता जी की सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता है।

वृष: सूर्य के तीसरे भाव में होने से आपके प्रयासों में वृद्धि होगी। ये प्रयास आपको सफलता दिलाएंगे। आपके जोश और उत्साह में वृद्धि होगी। आप निडर होकर कार्य करेंगे। आपको कुछ नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा, जो आपके व्यापार को नई दिशा देने में मदद करेंगे।

मिथुन: सूर्य का गोचर आपके धन भाव में होगा। आपको आर्थिक लाभ होने की संभावना है। इस दौरान आपके धन में वृद्धि होगी। अगर रुका हुआ पैसा है तो वह आपके पास आएगा। हालांकि इस बीच आपकी वाणी में कठोरता का भाव देखा जाएगा।

कर्क: सूर्य के गोचर से आपकी नेतृत्व क्षमता में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में अधिकारी आपकी कार्यशैली से बेहद प्रभावित होंगे। पदोन्नति मिलने की संभावना है। स्वभाव में क्रोध और आक्रामकता का भाव देखा जा सकता है। वैवाहिक जीवन में भी आपके इस स्वभाव का नकारात्मक असर पड़ेगा।

सिंह: सूर्य का गोचर आपके द्वादश भाव में मिले-जुले परिणाम देगा। इस दौरान यह आपके व्यय भाव में प्रवेश करेगा। इस समय यात्रा के भी योग बन रहे हैं और आपके खर्चे बढ़ जाएंगे। इस समय आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। नौकरी में स्थानांतरण के योग बन रहे हैं।

कन्या: इस राशि वालों के लिए प्रबल सूर्य बहुत ही शुभ परिणाम देगा। यह आपके लाभ भाव में प्रवेश करेगा। इस अवधि में आपकी आमदनी बढ़ेगी। आप किसी तरह की उपलब्धि प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि आपके अंदर थोड़ा अभिमान बढ़ सकता है। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

ये थी बात मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि की। आप तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि का भी कर्क सन्क्रांति का राशिफल हमारी अगली खबर में जान सकते हैं।

Leave a Comment