Best Very Sad Quotes & Messages In Hindi 2019

हमारे जीवन में कुछ ऐसे पल आते हैं जब हम इतना नीचे और इतना दुखी महसूस करते हैं और ऐसा महसूस करते हैं कि कुछ भी हमें खुश नहीं कर सकता। उदासी विभिन्न हजार कारणों का परिणाम हो सकती है; हम में से प्रत्येक कुछ विशिष्ट कारण से दुखी महसूस करता है। उदासी कुछ गंभीर समस्याओं जैसे अवसाद और कभी-कभी मृत्यु भी हो सकती है। हमने आपको याद दिलाने में मदद करने के लिए विविध दुःखद उद्धरण एकत्र किए हैं जो आपको दुखी करने के लिए सामान्य है और आप अकेले नहीं हैं, हम आशा करते हैं कि यह संग्रह भी आपको थोड़ा बेहतर और अच्छा महसूस कराएगा।

Best Very Sad Quotes & Messages In Hindi 2019

आपके पास मेरे लिए बहाए जाने वाले सभी आँसुओं के पीछे आपका कोई विचार नहीं है और मेरे पास यह मानने का पर्याप्त कारण है कि आपके पास इस बात का कोई विचार नहीं है कि मैं आपकी बहुत परवाह करता हूं। मुझे माफ़ कर देना मेरे लिए पूरी तरह से आपको दिए जाने के लिए कुछ भी नहीं बचा है। उन्होंने कहा कि हर बार जब आप नाराज होते हैं तो आप अधिक अजेय हो जाते हैं। मुझे लगता है कि यह मेरे लिए लागू नहीं होता है क्योंकि अभी मैं छोटे टुकड़ों में टूटना शुरू कर रहा हूं जो कोई भी कभी भी नहीं कर रहा है।

मैं लगभग हर किसी को याद कर सकता हूं लेकिन कोई भी मुझे याद नहीं करता है। जीवन के बारे में सबसे दुखद सच्चाई यह है कि कुछ लोग हमेशा के लिए आपके दिल में रह सकते हैं लेकिन आपके जीवन में नहीं, यह दुख देता है लेकिन यह सच है। मैंने अपने चेहरे पर हर रोज एक मुस्कान डाली, क्योंकि मैं आनंदित हूं, लेकिन क्योंकि यह उस दर्द को छिपाने में मदद करता है जो मेरे भीतर विस्फोट करने वाला है।

आगे बढ़ने का सबसे दुखद हिस्सा आपके पूर्व साथी को किसी और के साथ इतना आनंदित और खुश देखना है और फिर भी आप टूटे हुए हैं। उसने मेरा दिल नहीं तोड़ा, लेकिन उसने मेरे लिए जो भी सपने देखे थे, उन्हें तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि मुसीबत और जरूरत के समय में परिवार हमेशा आपके लिए हैं। मेरे पास परिवार है। मैं बहुत कठिनाइयों और दर्द से गुजर रहा हूँ। मेरे परिवार का कोई भी व्यक्ति उस समय के दौरान नहीं दिखा जब मुझे उनकी सबसे अधिक आवश्यकता थी।

मैंने खुद से वादा किया कि मैं किसी से प्यार नहीं करूंगा क्योंकि मैं खुद को फिर से खो नहीं सकता। ऐसे व्यक्ति से प्यार करना जो आपको वापस प्यार नहीं करता है, चाकू की कटौती से सबसे गहरा घाव और अधिक दर्दनाक बनाता है। कभी-कभी यह बताने के लिए शब्द नहीं होते हैं कि हम अंदर से कितने आहत हैं और यही कारण है कि हमारी आँखें रोने से बोलती हैं।

उन्होंने कहा मैं मजबूत हूं। उन्होंने कहा मैं अजेय हूं। लेकिन वे जो नहीं जानते हैं वह यह है कि मेरे मोटे कवच के अंदर, मैं पहले से ही काँटा हूँ। जिस क्षण आपको एहसास होता है कि आप उस व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण नहीं हैं, जिसे आपने सबसे अधिक महत्व दिया है, निश्चित रूप से आपको गहरे उदासी में भेज देगा। यह गर्मियों का समय है, लेकिन मैं अभी भी उदास हूं।

Very Sad Quotes & Messages In Hindi 2019

उसने हमसे वादा किया कि हम हमेशा साथ रहेंगे। उसने वादा किया कि वह मेरे जन्मदिन पर मेरा पहला नृत्य होगा। उसने हमसे वादा किया था कि चाहे कुछ भी हो जाए। कुछ ही महीनों में उसने अपने वादे तोड़ दिए। वह एक ऐसी जगह पर गया, जहाँ हम अभी उसका पीछा नहीं कर सकते। वह हमें अलविदा कहे बिना स्वर्ग चला गया। अगर मेरी एक इच्छा हो सकती है, तो मेरी इच्छा स्वर्ग जाने में घंटों की है ताकि मैं अपने पिता को एक बार और देख सकूं।

उसके होंठ मुझे बता रहे हैं कि वह खुश और रोमांचित है लेकिन उसकी आँखें मुझे एक अलग कहानी बता रही हैं। दुःख मेरे कानों को माधुर्य का आनंद देता है और मेरा दिल गीत के अर्थ को समझता है।

अकेला आदमी जो मेरे आँसुओं को रोक सकता है, वही आदमी है जिसने मेरे आँसू गिराए। मुझे आपको बताना चाहिए था कि बहुत देर होने से पहले मैं आपसे कितना प्यार करता हूं, अफसोस वास्तव में अंत में आता है। मैं जो कुछ भी करूंगा वह तुम्हें वापस नहीं लाऊंगा। मैं सिर्फ इतना कर सकता हूं कि आप खुद को आंसुओं की बाल्टी लेकर सोने के लिए रोएं और उस दर्दनाक हकीकत को स्वीकार करना शुरू कर दें, जो आप यहां कभी नहीं करेंगे।

किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढना बहुत मुश्किल है जो आपको समझ सके और फिर जब आप ऐसा करेंगे तो बिना किसी चेतावनी के बस पतली हवा में गायब हो जाएंगे। आप आए। तुमने मेरा दिल चुरा लिया। आप चले गए। अब, मुझे नहीं पता कि प्यार क्या है। आपने कहा था, एक साथ हम दुनिया के हर पक्ष में खुशियों का पीछा करेंगे लेकिन आपने मुझे अकेला छोड़ दिया और मुझे पीछे छोड़ दिया।

Final Words

मेरे दिल को पत्थर की तरह सख्त करने से मुझे लोगों को ठुकराने में मदद मिली ताकि कोई और मुझे फिर से घायल न कर सके। मेरे पास उन लोगों पर चोट करने में माहिर लोगों पर भरोसा करने की डिग्री है, जिन पर मैंने भरोसा किया और झूठ बोलने में पीएचडी की कि मैं बिलकुल ठीक हूं।

मैं उसे कल और बाकी दिनों को जानता हूं जो बीत गए। उसने बड़ा समय बदला। मैं आज उसे जानता था। सबसे बड़ा झूठ मैंने अपने पिता को बताया था जब वह अपनी मृत्यु के समय था कि उसके बिना भी हम पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे। मेरे पास सुपर पावर हैं। अदर्शन की शक्ति। मैं उन लोगों की आंखों के लिए अदृश्य हूं, जिनकी मैंने सबसे ज्यादा देखभाल की। मुझे उन लोगों से बात करने की आदत है, जब उन्हें मेरी जरूरत होती है।

मेरी ज़िंदगी एक दिल दहला देने वाली कहानी है जिसमें कोई भी सुखद अंत नहीं है। मेरे साथ अंत में मर रहा है। लोगों को लगा कि मैं भाग्यशाली व्यक्ति हूं। वे सभी वेदनाएँ और पीड़ाएँ नहीं जानते हैं जो मैं गर्त में था और यह दुख देता है क्योंकि किसी ने भी मेरी मेहनत और दृढ़ता की सराहना नहीं की। अपने आप और अकेले होने के बारे में सकारात्मक बात यह है कि कोई भी कभी भी आपको चोट नहीं पहुंचा सकता है और आपका लाभ उठा सकता है। मुझे पता है कि मुझ पर भरोसा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *