How To Break Up With Your Girl In Hindi 2019

यह आपके रिश्ते में उस समय तक पहुंच गया है जब आप जानते हैं कि कोई भविष्य नहीं है। आप जानते हैं कि आपको अपने रिश्ते को तोड़ने की जरूरत है, लेकिन आप उस लड़की को चोट नहीं पहुंचाना चाहते हैं जो आपने कुछ समय के लिए किया है। समाचार को सौम्य और ईमानदार तरीके से तोड़ें ताकि झटका को नरम किया जा सके और सौहार्दपूर्ण शब्दों पर छोड़ दिया जा सके।

How To Break Up With Your Girl In Hindi 2019

In Person:

व्यक्ति में ब्रेकअप के अलावा कुछ भी सिर्फ लंगड़ा होता है, खासकर यदि संबंध लंबे समय तक चले। पाठ, फेसबुक, कॉल या उसे तोड़ने के लिए ईमेल न करें। आप कह सकते हैं कि आप इन विधियों के माध्यम से बात करना चाहते हैं, लेकिन व्यक्ति में वास्तविक डंपिंग करते हैं। उसे यह बताने दें कि आप बैठना चाहते हैं, इससे उसे बैठक के लिए भावनात्मक रूप से तैयार होने में मदद मिलेगी।

Publicly:

सार्वजनिक रूप से किसी के साथ संबंध तोड़ना आम तौर पर नहीं होना चाहिए, लेकिन यह आपकी प्रेमिका के साथ जरूरी हो सकता है, जो उसके आचरण पर निर्भर करता है। यदि आपको लगता है कि एक निजी सेटिंग उसे ज़रूरतमंद और कंजूस बना देगी, जो अंततः उसके व्यवहार से शर्मिंदा महसूस करेगी, तो उसे सार्वजनिक रूप से आपसे मिलने के लिए कहेंगे। इस तरह, वह उसे अपने आत्मविश्वास और आत्मविश्वास को बनाए रखेगा।

Privately:

ज्यादातर महिलाओं के साथ निजी तौर पर ब्रेकअप चर्चा होना सबसे अच्छा है। इससे उसे ब्रेकअप के कारणों और परिणामों को समझने में मदद मिलती है और उसे आपसे सवाल पूछने का समय मिलता है।

Sincerely:

उसकी कष्टप्रद आदतों की सूची न पढ़ें। उसे बताएं कि आप अभी भी सोचते हैं कि वह बहुत अच्छी और एक अच्छी प्रेमिका है, लेकिन आप इस रिश्ते को काम नहीं करते। उसे आराम दें, लेकिन अपने रुख में दृढ़ रहें।

Responsibly:

अपनी ओर से किसी भी गलत काम को स्वीकार करें। अगर तुम बेवफा होते, तो साफ़ आओ। उसे अपने हिस्से के बारे में बताएं कि रिश्ता क्यों नहीं चला। यह उसकी मदद नहीं कर सकता है, लेकिन वह बाद में यह जानकर बेहतर महसूस करेगी कि ब्रेकअप पूरी तरह से उसकी गलती नहीं थी।

Calmly:

ब्रेकअप चर्चा के दौरान लड़ाई न करें, उसे उसकी गलतियों के लिए दोषी ठहराएं या उसके नाम कहें। सीधे शब्दों में कहें, एक शांत और एकत्र तरीके से बात करें और महसूस करें कि यह जानकारी उसके लिए विनाशकारी हो सकती है।

Honestly:

आप क्यों टूट रहे हैं, इसके बारे में ईमानदार रहें। आपको यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि आप टूट रहे हैं क्योंकि वह कंजूस है और आपको अधिक आकर्षक महिलाओं को देखने से रोक रहा है। सीधे शब्दों में कहें कि आप और वह आपके रिश्ते पर एक ही दृष्टिकोण नहीं रखते हैं और यह कहाँ जा रहा है। यदि वह प्रतिबद्धता चाहती है और आप तैयार नहीं हैं, तो उसे बताएं।

Fully:

उसे बताएं कि रिश्ता खत्म हो गया है और वह ईमानदार है। जब आप दोषी महसूस करते हैं तो बाद में उसे कॉल न करें और दोस्त बनने की कोशिश करें। निश्चित रूप से उसे हुक करने के लिए मत कहो ताकि वह केवल एक शारीरिक संबंध के लिए सुलझे।

Honorably:

एक तरह से उसके साथ टूटने से बचें जो उसे शर्मिंदा करेगा। उसके कार्यस्थल पर कोई दृश्य न बनाएं या किसी पार्टी में दोस्तों और परिवार के साथ ब्रेकअप की घोषणा करें। उसे इस बात का नेतृत्व करने दें कि आपके ब्रेकअप के अन्य लोगों को कब सूचित किया जाए। उसके बारे में कोई भी नकारात्मक राय अपने पास रखें।

Quickly:

ब्रेकअप की चर्चा करें और फिर आगे बढ़ें। इसे बाहर न खींचें। उसे ईमानदार और पूरी जानकारी दें और फिर उसे आराम करने और माफी मांगने के कुछ मिनट बाद छोड़ दें। उसे चंगा करने के लिए समय चाहिए और आपकी निरंतर उपस्थिति केवल उसके अधिक दर्द और भ्रम का कारण बनेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *