How To Cheer Up A Girl Through Messages In Hindi

चाहे स्कूल से तनाव या एक भयानक ब्रेक अप के कारण, आपके जीवन में एक लड़की आज खुद को काफी महसूस नहीं कर रही है, और आप उसकी भावनात्मक भलाई के बारे में चिंतित हैं। चूँकि वह वापस ले रही है और बात करने की इच्छा नहीं कर रही है, इसलिए उसे एक पाठ संदेश भेजना यह बताने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है कि वह आपके दिमाग में हो और आप उसकी परवाह करें। उसे एक उपयुक्त, उत्थान संदेश का पाठ देना उसके चेहरे पर फिर से एक मुस्कान ला सकता है।

How To Cheer Up A Girl Through Messages In Hindi

How To Cheer Up A Girl Through Messages In Hindi

Humor Touch:

उसकी उदासी को हँसी में बदलने के लिए उसकी मज़ेदार हड्डी को गुदगुदी करें। मनोचिकित्सक जेनिस हार्मन के अनुसार मनोचिकित्सक जेनी हारमोन के अनुसार “हूड को लिफ्ट करने के लिए 10 आसान तरीके।” उसे एक तस्वीर का पाठ दें जो उसे चकली बना देगा – सोचें कि वेशभूषा पहने कुत्ते या मजाकिया चेहरे वाला बच्चा। या उसे एक उम्र-उपयुक्त चुटकुले का पाठ दें, जिसे आप जानते हैं कि वह स्कूल या बॉयफ्रेंड से संबंधित हो सकता है। वैकल्पिक रूप से, उसे एक अजीब साझा स्मृति की याद दिलाएं। हो सकता है कि आप उसे उस समय के बारे में पाठ कर सकते हैं जब आप दोनों ने एलियन के रूप में कपड़े पहने थे, जैसा कि यह निकला, एक पोशाक पार्टी भी नहीं थी।

Invite Her:

यह उसे कहीं जाने के लिए एक निमंत्रण पाठ के लिए उपयोगी हो सकता है जो उसे उसके मन को विचलित करने की अनुमति देगा जो उसे परेशान कर रहा है। हारमोन का कहना है कि किसी ऐसे व्यक्ति के साथ जुड़ना उसे याद दिला सकता है कि उसके पास ऐसे लोग हैं, जो वास्तव में उसकी देखभाल करते हैं। उसे पाठ करें कि आप उसे अपने भोजन का इलाज करना चाहते हैं: “अरे, डिनर मेरे ऊपर है। चलो आज रात तुम्हारा पसंदीदा टैकोस मिल जाएगा।” या उसे पाठ कि आप उसे टहलने या साइकिल की सवारी के लिए पार्क में मिलना चाहते हैं। हरमोन बताते हैं कि प्रकृति में होने से उसका समग्र कल्याण हो सकता है। आप उसे उसके पसंदीदा स्थानों में से किसी एक पर बाहर घूमने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं, जैसे कि मॉल या आर्केड।

Encourage Her:

उत्थान शब्दों से भरा एक पाठ मूड-बूस्टिंग हो सकता है और उसे बता सकता है कि उसके भविष्य में उज्जवल दिन हैं। उद्धरण एक पिक-मी-अप की पेशकश करते हैं और उसे वह धक्का दे सकते हैं जिसे वह जारी रखने की आवश्यकता है, मनोविज्ञान टुडे में लाइसेंस प्राप्त मानसिक स्वास्थ्य परामर्शदाता स्टेफ़नी स्टार्किस के अनुसार “40 कॉट्स टू हेल्प यू थ्रू द डे।” एक प्रसिद्ध लेखक या धार्मिक पाठ से उसे एक उद्धरण भेजें। वैकल्पिक रूप से, उसे अपनी ताकत याद दिलाने के लिए अपने स्वयं के उत्साहजनक शब्द भेजें: “याद रखें कि आप प्रतिभाशाली और स्मार्ट हैं!” या एक सरल प्रशंसा भेजें जो उसे विशेष महसूस करा सकती है। शायद आप उसे पाठ कर सकते हैं, “आप दुनिया में सबसे अच्छे कपकेक बनाते हैं!”

Be Supportive:

उससे पूछें कि उसकी कम आत्माओं का कारण क्या है और आप उसे सहायता या समस्या का समाधान देने में सक्षम हो सकते हैं। शायद वह परेशान है कि उसने अपनी पूर्व-बीजगणित परीक्षा में असफल हो गई। यदि आपके पास उसकी मदद करने के लिए आवश्यक कौशल हैं, तो आप उसे पाठ कर सकते हैं, “अरे, मैं गणित में अच्छा हूं। मैं आपको ट्यूटर कर सकता हूं।” या, उसे अपनी सहायता के लिए एक प्रश्न का पाठ दें: “क्षमा करें, आप आज कम महसूस कर रहे हैं। मैं आपकी क्या मदद कर सकता हूं?” यदि उसका मूड लगातार नीचे है, तो उसके पेशेवर परामर्श फोन नंबरों को लिखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *