How To Create A Romantic Living Room In Hindi

रोमांस को केवल बेडरूम के लिए आरक्षित करने की आवश्यकता नहीं है; रोमांटिक थीम के साथ लिविंग रूम को सजाकर अपने घर के लिए एक गर्म और स्वागत योग्य स्वर सेट करें। एक रोमांटिक लिविंग रूम आपके और आपके प्रियजनों के लिए एक आमंत्रित पृष्ठभूमि के रूप में काम करेगा, जैसा कि आप इकट्ठा करते हैं और समाजीकरण करते हैं। यह आपके अपने घर के आराम के भीतर अपने महत्वपूर्ण अन्य के साथ एक रात की रात के लिए स्थान के रूप में भी काम कर सकता है। लिविंग रूम बनाने के लिए गर्म रंगों और भव्य सामानों को मिलाएं जो प्यार को प्रेरित करता है।

How To Create A Romantic Living Room In Hindi

Step 1:

दीवारों को लाल या गुलाबी रंग की गर्म छाया में पेंट करें। स्कार्लेट, रूबी, क्रिमसन या गुलाब इस जगह का उपयोग करने पर विचार करने के लिए सभी रंगों हैं। यदि आपके पास एक छोटा सा रहने का कमरा है, तो केवल एक या दो दीवारों को लाल या गुलाबी रंग की छाया में पेंट करें और शेष दीवारों को एक हल्के रंग या एक तटस्थ रंग से पेंट करें ताकि इन अमीर रंगों के साथ इसे बंद न करें।

Step 2:

एक नरम कालीन या क्षेत्र गलीचा के साथ फर्श को कवर करें। गहरे ढेर के साथ एक कालीन या क्षेत्र गलीचा इस जगह के रोमांटिक खिंचाव को जोड़कर, एक नरम, तकिया जैसी भावना पैदा करता है।

Step 3:

एक सोफे और आर्मचेयर चुनें, जो एक नरम कपड़े, जैसे कि मखमल, सेनील या माइक्रोफ़ाइबर के साथ असबाबवाला हो। इन टुकड़ों के लिए एक तटस्थ रंग का चयन करें और लाल या गुलाबी फेंक तकिए और कंबल के साथ थोड़ा सा मसाला जोड़ें।

Step 4:

टेलीविज़न को एक कैबिनेट में रखें जिसे बंद किया जा सकता है, जिससे आप इसे तब छुपा सकते हैं जब इसे अंतरिक्ष के रोमांटिक वाइब से अलग करने से रोकने के लिए उपयोग में न हो।

Step 5:

खिड़कियों को फर्श से छत तक के पर्दे से कवर करें। रोमांस को खेलने के लिए ऐसे पर्दे चुनें जो मखमल या साटन से बने हों, या हल्के और हवादार सरासर कपड़े का चयन करें, जो एक रोमांटिक एहसास भी पैदा करता है।

Step 6:

रोमांटिक स्थानों के चित्र प्रदर्शित करें, जैसे कि पेरिस या वेनिस। अपनी शादी के दिन या हनीमून पर आप और आपके महत्वपूर्ण अन्य की तस्वीरें शामिल करें

Step 7:

फूलों की व्यवस्था के साथ vases भरें और उन्हें कॉफी टेबल और अलमारियों पर सेट करें।

Step 8:

दीवारों पर मोमबत्ती के स्कोनस लटकाएं। एक सजावटी पट्टिका पर चाय रोशनी, स्तंभ और टेपर मोमबत्तियों का प्रदर्शन बनाएं और इसे नरम रोमांटिक प्रकाश व्यवस्था के लिए एक कॉफी टेबल पर रखें।

Step 9:

डिमर्स पर लाइट फिक्स्चर सेट करें ताकि आप रोमांटिक मूड सेट करने के लिए रोशनी कम कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *