How To Date A Heart Broken Girl In Hindi 2019

अतीत में आहत हुई लड़की को डेटिंग करने के लिए बहुत धैर्य की आवश्यकता होती है। वह अपनी आहत भावनाओं पर काबू पा रही है और भरोसा करने की अपनी क्षमता का पुनर्निर्माण कर रही है, और यह उसके लिए एक आसान प्रक्रिया नहीं है। यह उसके लिए – और आपके लिए निराशाजनक हो सकता है। लेकिन वह इस बात की समझ रखती है कि उसे क्या करने की जरूरत है और उसे सफलतापूर्वक आज तक करने के लिए आपको धैर्य की जरूरत है।

How To Date A Heart Broken Girl In Hindi 2019

Step 1:

उसका विश्वास अर्जित करें – यह आसानी से नहीं दिया जाएगा। किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जो अतीत में आहत हो चुका है, विश्वास की हानि है। समझें कि आपको उसका विश्वास अर्जित करना होगा; वह तुम्हें नहीं देगी। शोधकर्ताओं रॉय लेविक और एडवर्ड टॉमलिंसन के अनुसार, “भरोसेमंद और भरोसेमंद इमारत” लेख “ट्रस्ट एंड ट्रस्ट बिल्डिंग” के अनुसार, यह समय और बहुत धैर्य रखने वाला है। वह निश्चित रूप से आपको बारीकी से देखेगा, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि आपके शब्द और कार्य संगत हैं। । वह एक समय में आपके लिए थोड़ा खुल जाएगा, लेकिन केवल तभी वह सुरक्षित महसूस करेगा। ईमानदार रहें और खोलें और आप जो कहते हैं वह करेंगे। बहुत जल्दी धक्का मत दो।

Step 2:

उसे ठीक होने का समय दें। चोट से निपटने के लिए एक नुकसान उठाना पड़ता है, मनोवैज्ञानिक बारबरा डीएंगेलिस ने अपनी वेबसाइट के लेख “ब्रेकिंग अप, स्टार्टिंग ओवर।” में लिखा है, जो लोग एक रिश्ते में चोटिल हुए हैं उन्हें एक रिकवरी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है जो उन्हें चोट के माध्यम से काम करने की अनुमति देता है। और नुकसान। इस प्रक्रिया की शुरुआत उसके लिए एक मुश्किल समय हो सकता है। वह मिश्रित भावनाएं हो सकती हैं और अनिश्चित हो सकती हैं यदि वह एक और संबंध चाहती है। उसे उस चीज़ के बारे में बात करने की अनुमति दें जो वह चाहती है, भले ही वह उसके पिछले रिश्ते के बारे में हो। यदि वह इसके बारे में बात नहीं करती है और इसके बारे में भावनाओं से निपटती है, तो वह इससे उबर नहीं पाती है। उन आहत भावनाओं ने भविष्य में आपके साथ संबंध को केवल चोट पहुंचाई हो सकती है।

Step 3:

उसकी शक्ति पाने में उसकी मदद करें। सबसे मुश्किल अहसास है कि वह आ सकता है कि वह खुद को चोट लगने की अनुमति देता है, De Angelis लिखता है। उसने अपने पिछले साथी को बुरी तरह से व्यवहार करने की अनुमति देकर अपनी इच्छा को त्याग दिया। सुरक्षित महसूस करने के लिए उसे अपनी शक्ति फिर से हासिल करने की आवश्यकता होगी। उसे रोल न करें। उसके लिए निर्णय न लें। जोर से या मालिक मत बनो। वह एक कठिन समय निर्णय ले सकती है क्योंकि वह अपनी शक्ति को फिर से हासिल करने के लिए काम करती है। आप संभावनाओं को कम करके और उसे दो या तीन विकल्प देकर मदद कर सकते हैं, लेकिन उसे निर्णय लेने के लिए प्रोत्साहित करें या कम से कम आपको निर्णय लेने में मदद करें। यह आसानी से उसे चुनने में मदद करने के रूप में कुछ के साथ किया जा सकता है, जहां आप दोनों रात के खाने के लिए जाएंगे या आप एक साथ दिन कैसे बिताएंगे।

Step 4:

उसे विश्वास करने के लिए चुनते हैं। आप उसे बदल नहीं सकते; अंत में उसे यह चुनाव करना होगा कि उसकी संभावित खुशी पूर्ण निश्चितता से अधिक महत्वपूर्ण है। उसे यह तय करना होगा कि वह कुछ ऐसा विकसित करने की संभावना के लिए जोखिम लेने को तैयार है जो आश्चर्यजनक हो सकता है। आप उसके लिए ऐसा नहीं कर सकते; आप केवल वह व्यक्ति हो सकते हैं जो इसे इसके लायक बनाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *