How To Say Sorry To Your Girl In Hindi 2019

यदि आप उसे फिर से देखना चाहते हैं तो किसी लड़की को डेट रद्द करने के लिए माफी मांगना आवश्यक है। यदि वास्तव में कुछ महत्वपूर्ण हुआ है और आप वहां नहीं जा सकते हैं, तो वह सबसे अधिक संभावना समझेगी। आप दोनों के बीच चीजों को सही बनाने के लिए, माफी मांगने के कुछ प्रभावी तरीकों पर विचार करें। आप नियंत्रित नहीं कर सकते कि क्या वह आपकी माफी स्वीकार करता है, लेकिन आप उसे आश्वस्त करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं कि आपने उसे नहीं छोड़ा।

How To Say Sorry To Your Girl In Hindi 2019

Step 1:

एक सुविधाजनक समय पर उसे स्वीकार करें। यदि आप उसे हॉल में चलाते हैं या उसे उसके लंच ब्रेक पर पकड़ते हैं, तो धीरे से उसे एक तरफ खींचें और उससे पूछें कि क्या यह बात करने का एक ठीक समय होगा। सुनिश्चित करें कि यह एक ऐसा समय है जब आप में से कोई भी भाग गया है या कहीं और दबाव महसूस नहीं कर रहा है। अगर वह इस समय बात नहीं कर सकती, तो उससे अलग स्थान पर मिलने की व्यवस्था करें, लेकिन उसके साथ बात करने के बारे में स्पष्ट रहें।

Step 2:

एक माफी के साथ शुरू करो। आप कह सकते हैं, “सबसे पहले, मैं आप पर रद्द करने के लिए माफी चाहता हूं।” उसे आश्वस्त करें कि जब तक यह बिल्कुल आवश्यक नहीं था, आप रद्द नहीं करेंगे। अपनी माफी के साथ स्पष्ट रहें और उसे बताएं कि आप उसके समय को महत्व देते हैं।

Step 3:

उसे बताएं कि वास्तव में क्या हुआ। समझाएं कि जब आप व्यवस्था कर चुके थे तब आप उनसे क्यों नहीं मिल पाए। चिंता मत करो या बहाने मत बनाओ; बल्कि, स्पष्ट और सटीक तरीके से समझाएं कि कुछ अनपेक्षित हुआ है, जिससे आपको रद्द करने के अलावा कोई चारा नहीं है। आपके द्वारा समझाने के बाद, किसी भी प्रश्न या टिप्पणी के लिए सुनें। उसे अपनी भावनाओं को व्यक्त करने की अनुमति दें, भले ही वे सुखद न हों।

Step 4:

दूसरी तारीख के लिए पूछें। उसे बताएं कि वह आपके लिए महत्वपूर्ण है और आप उसे फिर से डेट करने का अवसर नहीं खोना चाहते। यदि वह वास्तव में आप में रुचि रखती है, तो वह संभवतः सहमत होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *