How To Talk With A Girl For The First Time In Hindi

किसी लड़की के साथ पहली बार बातचीत करना एक अजीब अनुभव हो सकता है। यह एक शर्मीली लड़की के साथ विशेष रूप से सच है, क्योंकि वह अलग-थलग और अपुष्ट दिखाई दे सकती है। इश्कबाज़ी के पारंपरिक रूप एक शर्मीली लड़की से भयभीत हो सकते हैं, इसलिए आपको एक धीमे, अधिक क्रमिक दृष्टिकोण में बदलने की आवश्यकता है। शर्मीले लोगों को नई परिस्थितियों के अनुकूल होने के लिए अतिरिक्त समय की आवश्यकता होती है, यहां तक ​​कि हर रोज़ बातचीत भी, इंडियाना विश्वविद्यालय के निदेशक, बर्नार्डो कार्डुची, जो इंडियाना यूनिवर्सिटी के दक्षिण-पूर्व Shyness Research Institute के निदेशक हैं।

How To Talk With A Girl For The First Time In Hindi

Step 1:

एक गर्म, मैत्रीपूर्ण मुस्कान का पूर्वाभ्यास करें। सुसान राबिन, एम। ए।, “हाउ टू अट्रैक्ट एनी, एनीटाइम, एनीवेल,” के लेखक अपनी वेबसाइट पर लिखते हैं कि किसी भी सफल व्यक्तिगत बातचीत का सबसे महत्वपूर्ण पहलू एक मुस्कान है। आप चाहते हैं कि आपकी मुस्कान एक शर्मीली लड़की की तरह गर्म और आमंत्रित हो। एक मुस्कान उसे बताती है कि आप दोस्ताना और खुले हैं, भले ही वह इस समय के लिए, नहीं है। अपने दोस्तों के लिए अपनी मुस्कुराहट को फिर से सुनें, या यहां तक ​​कि एक दर्पण में अभ्यास करें|

Step 2:

आप पहले से जो कहने जा रहे हैं, उसे तैयार करें। इससे पहले कि आप उससे बात करने जा रही हैं, उसे तैयार करने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। शर्मीली लड़कियों को पहली बार में बोलने में संकोच हो सकता है, इसलिए आप तैयार होकर सुस्त हो सकती हैं। कुछ खुले प्रश्नों को एक साथ रखें जो उसे खुद को व्यक्त करने की अनुमति देते हैं। शब्द के लिए आप जो कहने जा रहे हैं, उसे तैयार करना आवश्यक नहीं है। उन विषयों का चयन करें जो आपको लगता है कि पारस्परिक हित के हो सकते हैं।

Step 3:

मुस्कुराहट के साथ उसे सावधानी से पेश करें। बहुत ही संक्षिप्त नेत्र संपर्क बनाने का प्रयास। अगर वह संपर्क करने में विफल रहता है, तो चिंता न करें, सामाजिक मुद्दों के अनुसंधान केंद्र को चेतावनी देता है; यह बस उसकी शर्म का संकेत है। विस्तारित नेत्र संपर्क से बचें, क्योंकि इससे वह असहज हो सकती है। जैसे-जैसे आप उससे संपर्क कर रहे हैं, वैसे-वैसे उसके करीब न जाएं। SIRC के अनुसार, अपनी बातचीत शुरू करने के लिए लगभग 4 फीट की दूरी पर रुकें। यदि आप 4 फीट के करीब आते हैं, तो आप उसके व्यक्तिगत स्थान पर आक्रमण कर सकते हैं और उसे असहज महसूस कर सकते हैं।

Step 4:

किसी उचित विषय पर उसकी राय या सलाह लें। प्रश्न की प्रकृति आपकी बैठक के स्थान पर निर्भर करेगी। एक किराने की दुकान पर, उसकी गाड़ी में एक आइटम पर उसकी राय पूछें। यदि वह किसी रेस्तरां या बार में शराब पी रही है, तो उससे शराब के बारे में राय पूछें। उसकी सलाह या राय पूछकर, आप उसे उस विषय पर खुद को व्यक्त करने की अनुमति देते हैं जिससे वह परिचित है। इससे उसे बातचीत जारी रखने का भरोसा मिलेगा। उसे हंसाने की कोशिश करके बातचीत जारी रखें। जैसा कि वह बोल रही है, उसे बाधित न करें। वह क्या कहना है में रुचि दिखाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *